Friday, May 13, 2016

ट्रेडिंग रणनीति लाभ को अधिकतम करने के लिए







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ऑप्शन सहायता विभिन्न विकल्प रणनीति का मूल्यांकन आप अलग अलग विकल्प रणनीतियों के साथ शामिल करने के लिए एफ आप लाभ की अपनी संभावना को अधिकतम करने के tradeoffs कर सकता है, इतना कि मैं ऑप्शन सहायता विभिन्न रणनीतियों के लिए लाभ / हानि भूखंडों पैदा करता है। ऐसे खरीदने या कॉल या पुट बेचने के रूप में सीधे नाटकों के अलावा, यह कॉल या पुट के साथ लागू कॉल या पुट, भालू फैलता है, के साथ लागू बैल फैलता है, खरीदने के लिए और straddles बेचते हैं, strangles खरीदने और बेचने, हेजेज और कवर फोन रख दिया संभालती है। यह प्रत्येक रणनीति को लागू करने के बारे में जानकारी प्रदान करता है और खेलने के उस प्रकार के आम तौर पर प्रयोग किया जाता है जब निवेशक दर्शन से पता चलता है। खरीदें कॉल रखो बेचने बुल कॉल स्प्रेड बुल पुट स्प्रेड बेचें फैलकर गला बेचें जिन कॉल खरीदें फैलकर खरीदें गला रखो हेगड़े भालू कॉल स्प्रेड रखो बिखरा रखिए बेचें कॉल रखो खरीदें एक fter आप इनपुट हड़ताल मूल्य, विकल्प मूल्य और ठेके की संख्या, आप जल्दी से वे अपने लाभ तस्वीर कैसे बदल सकते हैं देखने के लिए विभिन्न रणनीतियों tradeoff कर सकते हैं ताकि उस रणनीति के लिए लाभ / हानि भूखंडों को दिखाने के लिए गणना बटन दबा सकते हैं। कार्यक्रम के इस भाग जोखिम को कम करते हुए, बहुत फायदेमंद बाहर हो सकता है कि विकल्प नाटकों बनाने के तरीके प्रकट कर सकते हैं। आप इस मूल्यवान कार्यक्रम का उपयोग शुरू करने और इसे अपनी उंगलियों पर डालता जानकारी के विशाल राशि के साथ परिचित हो जाते हैं एक है, इसे जल्दी विकल्प पदों के मूल्यांकन के लिए एक अनिवार्य उपकरण हो जाता है। आप संभावित विकल्प के पदों का विश्लेषण कर रहे हैं, तो यह तेजी से उतार-चढ़ाव प्रभाव डालता है, संभावनाओं, सांख्यिकी, और ब्याज के अन्य मानकों की गणना करता है कि विकल्प-एड की तरह एक कंप्यूटर प्रोग्राम में मदद करता है। इन कार्यक्रमों में वे के साथ मदद पहली बार है कि व्यापार के साथ खुद के लिए भुगतान कर सकते हैं। विकल्प-एड आज खरीदने और अपने लाभ को अधिकतम! आप इस मूल्यवान विकल्प सॉफ्टवेयर प्रोग्राम का उपयोग शुरू करने और इसे अपनी उंगलियों पर डालता जानकारी के विशाल राशि के साथ परिचित हो जाते हैं एक है, इसे जल्दी विकल्प पदों के मूल्यांकन के लिए एक अनिवार्य उपकरण हो जाता है। सूचना बढ़ाने से धन की कुंजी है यह आज 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सर्विसेज अस्वीकरण जॉन Tolan सलाहकार सेवाएं प्रदान नहीं करता है। TradeStation समर्थन या सलाह देते हैं, और न ही, जॉन Tolan या जॉन Tolan के उत्पादों या सेवाओं के किसी भी समर्थन किया है या सिफारिश की है नहीं करता है। जोखिम प्रकटीकरण - वायदा और विकल्प कारोबार बड़े संभावित पुरस्कार है, लेकिन यह भी बड़ा संभावित खतरा है। आप खतरों से अवगत होने और वायदा और विकल्प बाजार में निवेश करने के क्रम में उन्हें स्वीकार करने के लिए तैयार किया जाना चाहिए। पैसे के साथ व्यापार मत करो तुम हार बर्दाश्त नहीं कर सकते। यह एक लोभ और न ही वायदा, विकल्प, या शेयरों को खरीदने / बेचने के लिए एक प्रस्ताव जाता है। कोई प्रतिनिधित्व किसी भी खाते या इस वेब साइट पर चर्चा की उन लोगों के समान लाभ या हानि को प्राप्त करने की संभावना है कि बनाया जा रहा है। किसी भी व्यापार प्रणाली या पद्धति के पिछले प्रदर्शन भविष्य के परिणाम का जरूरी संकेत नहीं है। सीएफटीसी शासन 4.41 - काल्पनिक या नकली कार्यक्षमता परिणामों पर कुछ सीमाएं हैं। एक वास्तविक कार्य निष्पादन रिकार्ड के विपरीत, नकली के परिणाम वास्तविक कारोबार प्रतिनिधित्व नहीं करते। सौदे किए नहीं किया गया है भी, जब से, परिणाम, यदि कोई हो, प्रभाव के लिए अंडर या ओवर मुआवजा दिया ऐसे तरलता की कमी के रूप में कुछ बाजार कारकों की वजह से। नकली आम तौर पर कारोबार कार्यक्रम भी है कि वे मसा के लाभ के साथ डिजाइन किए हैं कि तथ्य के अधीन हैं। कोई भी चित्रण नहीं किया गया है कि किसी भी खाते या दिखाया उन लोगों के समान लाभ या हानि को प्राप्त करने की संभावना है। 2014 ट्रेडिंग सिस्टम रणनीतियाँ एकाधिकार के लिए मूल्य निर्धारण रणनीतियाँ कंपनियों को अपने स्वयं के मूल्य निर्धारित कर सकते हैं, तो प्रत्येक फर्म अनुसरण कर सकते हैं कि रणनीतियों की एक किस्म है। स्वाभाविक रूप से, एक फर्म सबसे अधिक (आर्थिक) के मुनाफे में लाता है जो कि हो जाएगा चुना तो रणनीति लाभ को अधिकतम है। इन तरीकों, रैखिक मूल्य निर्धारण, मूल्य भेदभाव और दो भाग टैरिफ, के तीन नीचे चर्चा कर रहे हैं। बेचे जाने वाले सभी इकाइयों के लिए 1. एक मूल्य। अर्थशास्त्र हलकों में, इस दृष्टिकोण के रूप में रेखीय मूल्य निर्धारण करने के लिए भेजा और सूक्ष्म अर्थशास्त्र पाठ्यक्रम में सबसे अधिक चर्चा की दृष्टिकोण है। एक फर्म यह कि मात्रा की बिक्री के साथ जुड़े सीमांत राजस्व कि मात्रा के उत्पादन की सीमांत लागत के बराबर है, जहां एक बिंदु जब तक खोजने की आपूर्ति उत्पादन की मात्रा को समायोजित करेगा। यही कारण है कि फर्म एमआर = एम सी जहां उत्पादन होगा है। इस दृष्टिकोण के बाद, जब फर्म तो बेचा प्रत्येक इकाई के लिए लागू होता है कि एक विशिष्ट मूल्य चार्ज होगा। हम एक उत्पादन स्तर को चुनने एक एकाधिकार के संदर्भ में इस पर विचार करें, तो हम नीचे ग्राफ है। सीधे पीटी एक नीचे पीटी ए पर होता है जो एमआर = एम सी, हम एकाधिकार का उत्पादन (क्यू *) देख जहां एकाधिकार पाता है। मूल्य धुरी को तो छोड़ दिया पीटी बी करने के लिए पीटी एक से ऊपर जा रहा है, और हम एकाधिकार की कीमत (पी *) मिलता है। लाभ (नीले क्षेत्र) यह अच्छा के क्यू * इकाइयों की आपूर्ति के साथ जुड़े कीमत और औसत लागत के बीच अंतर है। एसी * (ऊपर क्यू *) से बिंदीदार रेखा पीटी सी पर एसी हिट वक्र जहां से आता है जो क्यू * इकाइयों की आपूर्ति के एकाधिकार की औसत लागत का प्रतिनिधित्व करता है बस लाभ के साथ के रूप में, हम भी कुछ उपभोक्ता अधिशेष (मांग की कीमत से ऊपर और नीचे नारंगी क्षेत्र) और (मांग और सीमांत लागत के बीच क्यू * के अधिकार के लिए पीले रंग क्षेत्र,) कुल भार नुकसान होता है कि देखते हैं। फर्म उत्पादन का एक अक्षम राशि का उत्पादन क्योंकि कुल भार नुकसान उठता है। यही कारण है कि फर्म का उत्पादन नहीं किया जाता है, जहां पी = उत्पादन के कुशल राशि माना जाता है जो एम सी,। इधर, फर्म बेचे जाने वाले सभी इकाइयों के लिए एक मूल्य (पी *) लेता है। दो उपभोक्ताओं को एक ही आइटम की खरीद, लेकिन एक अलग कीमत पर, तो कीमत में अंतर इन दोनों के उपभोक्ताओं को आपूर्ति के विभिन्न लागत होना चाहिए क्या के साथ मेल खाती हैं। उदाहरण के लिए, उपभोक्ता एक पी * पर यह अच्छी की एक इकाई खरीदता है, और उपभोक्ता बी पी के लिए एक इकाई खरीदता ** (जहां पी * & gt; पी **), तो यह बी की यूनिट की कीमत से उठी कि सच होना चाहिए एमआर या एम सी की अवस्था में एक बदलाव। यह एक परिवहन लागत (जैसे शिपिंग और हैंडलिंग) ग्राफ में परिलक्षित नहीं था कि एक की कीमत पर हमला बोला था कि वहाँ भी संभव है। अलग उपभोक्ताओं के लिए 2. विभिन्न कीमतों। यह दृष्टिकोण कीमत भेदभाव के रूप में जाना जाता है। और, पहले दृष्टिकोण के विपरीत, उपभोक्ताओं को नहीं मांग में परिवर्तन या आपूर्ति लागत में अंतर के कारण के रूप में भुगतान करने के लिए तैयार कर रहे हैं में अंतर के साथ मेल खाती है। उदाहरण के लिए, मनोरंजन प्रदाताओं अक्सर छात्रों, आम जनता, वरिष्ठ नागरिकों, आदि प्रत्येक उपभोक्ता के लिए है कि मनोरंजन की आपूर्ति की लागत के समान होता है, भले ही करने के लिए अलग-अलग कीमतों चार्ज करते हैं। आदि लाभ को अधिकतम फिल्म थिएटर, कार्निवल, कुछ उपभोक्ताओं को और अधिक भुगतान करने के लिए तैयार कर रहे हैं, या अन्य उपभोक्ताओं से मनोरंजन के लिए और अधिक भुगतान करने में सक्षम हैं कि एहसास। समस्या की मांग से संबंधित उपभोक्ता की जानकारी आपूर्तिकर्ताओं के लिए आसानी से उपलब्ध नहीं है। फिल्मों में टिकट बूथ ऑपरेटरों टिकट के लिए भुगतान करने की अपनी इच्छा के बारे में उपभोक्ताओं को पूछने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन वे उपभोक्ताओं को उनकी प्राथमिकताओं के बारे में सच बताने के लिए कोई प्रोत्साहन नहीं है क्योंकि अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त होने की संभावना नहीं हैं। नतीजतन, फिल्म थिएटर अन्य चर, भुगतान करने की इच्छा के साथ सहसंबद्ध होने की संभावना है, जो आसानी से उम्र, आय या खरीद के समय की तरह मनाया जाता है कि चर, विचार करना चाहिए। शहर में मनोरंजन का ही एक रूप है कि वहाँ ग्रहण, और फिल्म थियेटर यह मनोरंजन का एकाधिकार प्रदाता है कि। फिल्म थियेटर प्रबंधक चर भुगतान करने की इच्छा के साथ सहसंबद्ध होते हैं क्या निर्धारित करता है एक बार, प्रबंधक अलग से पहचाने जाने समूहों में से प्रत्येक के लिए अलग कीमतों चार्ज होगा। परिणाम ग्राफ नीचे दिखाता है क्या ऐसा कुछ है। बल्कि चार्ज (दृष्टिकोण बेचे जाने वाले सभी इकाइयों के लिए एक कीमत में पी * के साथ मेल खाती है) सिर्फ पी 1 से, थिएटर मालिक क्रमश कीमतों पी 2 और (18) के तहत वरिष्ठ नागरिकों और युवाओं के लिए पी 3 चार्ज कर सकते हैं। इन कीमतों के दोनों थिएटर पी * आरोप लगाया हुआ है कभी नहीं होता है, जो अतिरिक्त बिक्री, को आकर्षित करेगा। इन समूहों में एसी के ऊपर है कि एक कीमत पर टिकट खरीद सकते हैं, क्योंकि थिएटर (पी 1 इसी के साथ मूल नीले लाभ बॉक्स के दाईं ओर गुलाबी और हरे क्षेत्रों के रूप में दी गई है) अतिरिक्त लाभ सटीक सकते हैं। ध्यान दें कि बाजार (इस थिएटर में एक एकाधिकार है) (प्रत्येक की कीमत से ऊपर नारंगी क्षेत्रों) अतिरिक्त उपभोक्ता अधिशेष उत्पन्न करता है और नाटकीय रूप से (क्यू 3 की सही करने के लिए और मांग और एम सी के बीच, अभी भी गहरे हरे रंग की) जब केवल हुआ कि कुल भार नुकसान कम हो जाती है एक कीमत बेचे जाने वाले सभी इकाइयों के लिए आरोप लगाया गया था। अधिक इकाइयों को बेच दिया गया है क्योंकि डेडवेट हानि छोटे बन गया। इसलिए, इस दृष्टिकोण तीन महत्वपूर्ण उद्देश्यों accomplishes: उपभोक्ता अधिशेष में वृद्धि हुई है, फर्म अतिरिक्त लाभ प्राप्त करता है, और बाजार उत्पादन हम (समाज) उत्पादन का एक कारगर स्तर क्या विचार करने के लिए करीब है (यानी पी = एम सी पिछले यूनिट बेचा के लिए जहां) । केवल एक समस्या है इस थिएटर के मालिक की तरह कीमत भेदभाव फर्मों के लिए बनी हुई है। सामान्य प्रवेश उपभोक्ताओं युवाओं कीमतों पर टिकट खरीदने के लिए कर रहे हैं, तो पूरे मूल्य निर्धारण की रणनीति के अलावा गिर सकता है। वह यह है कि थियेटर मालिक संभवतः कीमत भेदभाव का प्रयास करने के बजाय बेचे जाने वाले सभी इकाइयों के लिए एक कीमत चार्ज द्वारा बदतर बन सकता है। तो सफल कीमत भेदभाव बनाने के लिए, फिल्म थियेटर विभिन्न उपभोक्ता समूहों के बीच मूवी टिकट के पुनर्विक्रय रोकने चाहिए। वयस्कों अपने बच्चों को युवाओं की कीमतों में वयस्कों और बच्चों को पाने के लिए पूरे परिवार के लिए टिकट खरीदने के लिए नहीं कर सकता है ताकि यह करने के लिए एक ही रास्ता है, रंग-कोड के लिए टिकट हो सकता है। क्लब & quot; 3. किसी & quot स्थापित; और सभी इकाइयों के लिए एक कीमत वसूलते हैं। यह दृष्टिकोण दो भाग टैरिफ के रूप में जाना जाता है। सही & quot; उपभोक्ताओं को पहले उन्हें प्रभावी ढंग से & quot देता है जो एक फ्लैट (फिक्स्ड) शुल्क का भुगतान; वे एक भी कीमत पर चाहते हैं के रूप में एक अच्छा के रूप में कई इकाइयों को खरीदने के लिए। फ्लैट शुल्क कई नाम है। कभी कभी यह है कि यह एक जोड़ने का काम शुल्क है, और कुछ स्थितियों में शुल्क एक प्रवेश शुल्क भी कहा जाता है, अन्य समय में एक सदस्यता शुल्क कहा जाता है। प्रत्येक मामले में, हालांकि, सभी उपभोक्ताओं की परवाह किए बिना वे (उसके बाद) या नहीं कुछ भी खरीद अंत चाहे का ही शुल्क का भुगतान करेगा। शुल्क का भुगतान किया है और उपभोक्ता को दुकान के अंदर प्रभावी ढंग से होता है एक बार। प्रत्येक उपभोक्ता बेचा जा रहा है जो कुछ भी की मात्रा अलग खरीद सकते हैं। इस मूल्य निर्धारण की रणनीति कई उदाहरण है। राज्य मेले प्रत्येक सवारी के लिए एक प्रवेश शुल्क है, और फिर विशिष्ट कीमतों लेता है। कुछ डिस्काउंट स्टोर (जैसे सैम क्लब) पहले उनके रियायती कीमतों पर विभिन्न उत्पादों की खरीद करने के लिए दुकान के अंदर जाने से पहले एक सदस्यता शुल्क का भुगतान करने के लिए दुकानदारों से पूछो। प्रत्येक अच्छा के अलग-अलग कीमतों में अच्छे की औसत लागत से अधिक है, फर्म लाभ कर देगा। अतिरिक्त लाभ यह भी तय शुल्क के साथ, तथापि, में लाया जा सकता है। एकत्र निर्धारित शुल्क राजस्व की राशि उपलब्ध उपभोक्ता अधिशेष पर निर्भर करता है। फर्म की आपूर्ति की इकाइयों के लिए एक कम कीमत के सेट के रूप में, उपभोक्ता अधिशेष बड़ा हो जाता है। फर्म एक बड़ा सदस्यता शुल्क चार्ज या तो द्वारा या जोड़ने के सदस्यों द्वारा अधिक राजस्व इकट्ठा करने के लिए बड़ा उपभोक्ता अधिशेष यह संभव बनाता है। थिएटर के मैनेजर के बजाय पिछले दो तरीकों से किसी का इस मूल्य निर्धारण दृष्टिकोण का उपयोग करने का फैसला किया है, तो कैसे इस दृष्टिकोण काम हो सकता है? फिर, हम एक और ग्राफ के उपयोग के साथ यह देख सकते हैं। प्रबंधक एक प्रवेश शुल्क, फिल्म-जाने वालों को थिएटर में प्रवेश और अपने टिकट खरीदने के लिए अनुमति देता है कि कुछ चार्ज कर सकता है। उपभोक्ताओं को अपने संभावित उपभोक्ता अधिशेष से कोई बड़ा है कि एक प्रवेश शुल्क का भुगतान करने के लिए तैयार होते हैं, क्योंकि फिल्म थियेटर इसे (इस बाजार से कुल उपभोक्ता अधिशेष की राशि के लिए मूल्य पी ऊपर गहरे हरे रंग के क्षेत्र अप इकट्ठा करने के लिए संभव है कि पता चलता है 1)। बाजार उपभोक्ता अधिशेष और उच्च (संभावित) प्रवेश शुल्क राजस्व, अधिक से अधिक कीमत कम है। इसलिए, हम फिल्म थियेटर उपभोक्ताओं प्रवेश शुल्क का भुगतान करने के लिए प्राप्त करने के लिए एक प्रलोभन के रूप में कम टिकट की कीमतें निर्धारित करने की उम्मीद करनी चाहिए। कम कीमतों एकाधिकार की तरह मुनाफे में लाने नहीं होगा, प्रवेश शुल्क राजस्व संभावित रणनीति बेचे जाने वाले सभी इकाइयों के लिए अन्य एकाधिकार की एक कीमत द्वारा प्राप्त उन लोगों के ऊपर मुनाफा भी बढ़ सकता है। ग्राफ में, फिल्म थिएटर (ताकि एम सी पर पीटी। एक मांग वक्र पार जहां मूल्य स्थापित करने की आवश्यकता करने के लिए) सीमांत लागत के बराबर है कि एक कीमत तय करता है। यह कीमत नीले लाभ बॉक्स द्वारा प्रतिनिधित्व कर रहे हैं कि मुनाफे में आगे लाता है। प्रवेश शुल्क के लिए पर्याप्त उच्च सेट है, तो फिल्म थियेटर भी कुल मुनाफे के लिए पूरे हरी उपभोक्ता अधिशेष क्षेत्र में जोड़ सकते हैं। कीमत भेदभाव दृष्टिकोण के लिए इसी प्रकार, हम दो भाग टैरिफ मूल्य निर्धारण की रणनीति कुल भार घटाने और उत्पादन में समवर्ती वृद्धि में एक बड़ी कमी करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं कि देखते हैं। नतीजतन, हम पहले दृष्टिकोण बेचे जाने वाले सभी इकाइयों के लिए एक मूल्य के साथ विश्वास के रूप में एकाधिकार के रूप में अक्षम नहीं हो सकता है कि देख सकते हैं। हम फर्म सफलतापूर्वक (कीमत भेदभाव के मामले में) का भुगतान करने के लिए प्रत्येक उपभोक्ता को अधिकतम करने की इच्छा के बराबर हैं कि कीमतों में सेट कर सकते हैं हालांकि, अगर है कि उपभोक्ता अधिशेष संभावित कुल भार घटाने के साथ गायब हो सकता है, के रूप में अच्छी तरह से स्वीकार या अनुमति देता है कि एक निर्धारित शुल्क की स्थापना करनी चाहिए फर्म प्रत्येक उपभोक्ता के उपभोक्ता अधिशेष के सभी सुरक्षित करने के लिए।



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